Latest News

कवर्धा लोहारीडीह मामले में एक्शन, एसपी अभिषेक पल्लव और कलेक्टर का तबादला, 23 पुलिसकर्मी लाइन अटैच

कवर्धा लोहारीडीह बवाल की घटना पर कार्रवाई का दौर जारी है. सरकार ने जिले के एसपी अभिषेक पल्लव का तबादला कर दिया है. कलेक्टर जन्मेजय महोबे का भी तबादला हुआ है. शुक्रवार को आईजी दीपक झा ने 23 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है. इनको लाइन अटैच किया गया है. एक एसआई और एक आरक्षक को निलंबित किया गया है.

कवर्धा: लोहारीडीह आगजनी कांड और बवाल पर एक्शन का सिलसिला जारी है. पुलिस प्रशासन की तरफ से लगातार इस केस में कार्रवाई की जा रही है. सरकार ने कवर्धा के कलेक्टर और एसपी का भी तबादला कर दिया है. कलेक्टर जन्मेजय महोबे का ट्रांसफर किया गया है. जबकि एसपी अभिषेक पल्लव का भी तबादला हुआ है. गोपाल वर्मा को कवर्धा का नया कलेक्टर बनाया गया है. विजय कुमार अग्रवाल को नए एसपी के तौर पर नियुक्त किया गया है. विजय कुमार अग्रवाल पूर्व में कबीरधाम जिले के एएसपी रह चुके हैं.

आईजी ने पुलिसकर्मियों पर की कार्रवाई: आईजी दीपक झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिसकर्मियों पर इस केस में कार्रवाई की जानकारी दी है. एसआई महामंगलम और आरक्षक अंकिता गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा रेंगाखार थाना में पदस्थ निरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक समेत 23 पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया गया है. आईजी दीपक झा ने डीएसपी का प्रभार भी बदल दिया है.

लोहारीडीह आगजनी कांड पर पुलिस ने की कार्रवाई: लोहारीडीह आगजनी कांड पर पुलिस की तरफ से कार्रवाई जारी है. बीते एक सप्ताह में यहां अलग अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो चुकी है. 14 सितंबर की रात शिव प्रसाद साहू की लाश एमपी के बिरसा थाना क्षेत्र में पेड़ से लटकती मिली. उसके बाद हत्या के शक में गांव वालों ने रघुनाथ साहू के घर में आग लगा दी. जिससे रघुनाथ साहू की जलकर मौत हो गई.

69 लोगों की हुई गिरफ्तारी: उसके बाद पुलिस ने कुल 69 लोगों को इस केस में गिरफ्तार किया. हत्या के आरोप में जेल में बंद प्रशांत साहू की 16 सितंबर को मौत हो गई, जिसकी बॉडी पर गहरे चोट के निशान मिले. ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशांत साहू की मौत पुलिस की पिटाई के कारण हुई. पुलिस ने इस केस की जांच की तो लापरवाही की बात सामने आई है. उसके बाद आईजी दीपक झा ने एसआई महामंगलम और आरक्षक अंकिता गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही रेंगाखार थाना प्रभारी सहित 23 पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया गया है. वहीं डीएसपी का प्रभार बदला गया है.

“जुडिशियल रिमांड में प्रशांत साहू की मौत के बाद मामले की जांच की गई. पूछताछ किया गया जिसमें पाया गया कि कुछ अधिकारियों ने कार्रवाई में लापरवाही बरती. इसके कारण एएसपी को पहले ही निलंबित किया गया था. आज 01 एसआई, 01 आरक्षक को निलंबित किया गया है. वही रेंगाखार थाना प्रभारी समेत 23 पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया गया. डीएसपी का प्रभार बदला गया है. इस घटना में अब तक कुल 170 पर एफआईआर दर्ज की गई है, 69 की गिरफ्तारी की गई है”: दीपक झा, आईजी

कवर्धा के लोहारीडीह घटना और प्रशांत साहू की मौत पर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. 21 सितंबर को इस घटना को लेकर कांग्रेस ने बंद बुलाया है. इस मसले पर जमकर सियासत का दौर भी जारी है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button