Latest News

हाथी के हमले से एक युवक की मौत, साथियों ने भागकर बचाई जान, काम करके लौट रहा था युवक

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में हाथी के हमले से एक युवक की मौत होने की जानकारी मिल रही है। इस घटना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। उक्त मामला धरमजयगढ़ वन मंडल का है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सोहनपुर निवासी शिव प्रसाद राठिया 20 साल कल दोपहर 2 बजे के आसपास अपने साथियों के साथ बाईक में किसी काम के सिलेसिले में कड़ेना जा रहा था।

इस बीच जब वह जमाबीरा रोड के पास पहुंचा ही था कि अचानक हाथियों के चिंघाड़ की आवाज सुनकर बाईक को मौके पर छोड़कर सभी अपनी जान बचाने इधर-उधर भागने लगे, इसी दौरान शिव प्रसाद राठिया का हाथी से सामना हो गया जिसके बाद हाथी ने उस पर हमला करते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया।

दो साथियों ने भागकर बचाई जान
बताया जा रहा है कि अचानक हाथी का सामना हो जाने से तीनो साथी इधर-उधर भागने लगे इस घटना में जहां शिव प्रसाद राठिया की मौत हो गई वहीं उसके दो अन्य साथी किसी तरह अपनी जान बचाकर गांव पहुंचकर परिजनों को इस घटना से अवगत कराया है।हाथी के हमले से एक युवक की मौत हो जाने की जानकारी मिलते ही धरमजयगढ़ वन मंडल की टीम मौके पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

काम करके घर लौटते समय हुई घटना
बताया जा रहा है कि शिव प्रसाद राठिया अपने साथियों के साथ भारतमाला मार्ग निर्माण में काम करने गया था। इस बीच काम करके घर लौटते समय सिसरिंगा के लालमाटी के पास अचानक हाथी से उनका सामना हो गया। जिसके बाद हाथी ने शिव कुमार पर हमला कर दिया। घायल शिव राठिया को धरमजयगढ़ सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां मौके पर मौजूद डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुटु उठाने जंगल गया ग्रामीण भी हुआ घायल
एक अन्य जानकारी के मुताबिक धरमजयगढ़ वन मंडल के तेजपुर गांव में पुटु लेने जंगल गए एक ग्रामीण का सामना हाथी से हो गया जिसके बाद हाथी ने राय सिंह राठिया को सूंढ से उठाकर पटक दिया इस घटना में बुरी तरह घायल ग्रामीण को उपचार के लिये धरमजयगढ़ सिविल अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार जारी है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button