Latest News

हेलो! मैं आपकी बीमा कंपनी का मैनेजर बोल रहा हूँ…पहले डराया फिर मैच्योरिटी और ऑफर का लालच देकर ठग लिए 11 लाख!

सारंगढ़। जिले में 60 साल के बुजुर्ग के साथ लगभग 11 लाख की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। उसे एक प्राइवेट बीमा कंपनी का मैनेजर बनकर ठगी की गई है। उसे 40% की राशि का नुकसान बताकर पहले डराया गया और उसके बाद मैच्योरिटी के नाम पर तगड़े अमाउंट के लालच में उसे कई किस्तों में ठगी की गई।

पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस में की हैं। पीड़ित कैलाश मेहर (60 वर्ष) ने कनकबीरा चौकी में अपनी शिकायत में बताया कि उसने मैक्स लाइफ कम्पनी से बीमा किया था। इसमें 45 हजार प्रति वर्ष प्रीमियम है। उन्होंने तीन वर्ष किस्त जमा की।

नवंबर 2023 में अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को बीमा कम्पनी का अधिकारी अजय अग्रवाल बताया। कहा कि पालिसी का रकम 830000 रुपए हो रही है। इसमें से 40 प्रतिशत रकम एजेंट कमिशन के रूप में जा रही है। जिसमें आपका नुकसान हो रहा हैं। उसने पीड़ित को कंपनी का कथित ऑफर का लालच देते हुए कहा कि आप मैच्योरिटी करा लेंगे तो कंपनी का आफर मिलाकर आपको लगभग 45 लाख रुपए मिलेंगे।

इसके बाद प्रोसेस के लिए कुछ रकम जमा करने को कहा। इसके बाद कई किस्त में लगभग 11 लाख रुपए जमा करा लिए। इसके बाद भी उन्हें रकम वापस नहीं मिली। पीड़ित ने पुलिस को ट्रांजैक्शन की रसीद और अजय अग्रवाल, रितु शर्मा, आलोक, चन्द्रकांत शुक्ला, विजेन्द्र मेहता का नाम और मोबाइल नम्बर दिया है। जिनसे उसकी फोन पर बात हुई थी।

कनकबीरा चौकी को मिली शिकायत के आधार पर सारंगढ़ थाना पुलिस ने ठगी के करने वालों के अज्ञात लोगों खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत अपराध पंजीकृत का विवेचना में लिया है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button