Latest News

बाइक की पेट्रोल टंकी ब्लास्ट होने से एक महिला की हुई मौत!

बिजली गुल होने पर कमरे में मोमबत्ती जलाकर सोने की कीमत एक महिला को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। दरअसल, मोमबत्ती की आग से बाईक की पेट्रोल टंकी ब्लास्ट होते ही कमरे में आग लगने से वृद्धा की दर्दनाक मौत हो गई। दिल को दहलाने वाला यह मामला तमनार थाना क्षेत्र का है। घटना की विवेचना कर रहे सहायक उपनिरीक्षक सुरुति लाल सिदार ने बताया कि तमनार से तकरीबन 8 किलोमीटर दूर ग्राम समकेरा में बीती रात लगभग 12 बजे उस समय हडक़म्प मच गया, जब गांव में परचून दुकान चलाने वाले हीरालाल सिदार के घर जोरदार आवाज के साथ आग लगने से उसकी 70 बरस की सास जमुना बाई पति स्व. सुकलाल की मौत हो गई।

दरअसल, मंगलवार शाम अंधड़ और बारिश के चलते बिजली गुल होने पर जमुना बाई के अंधेरे कमरे में मोमबत्ती जलाते हुए बेटी राधा ने उसे खाना दिया। रात करीब 12 बजे पति के साथ कमरे में सोई राधा को बाहर धमाके की आवाज सुनाई दी। राधा के उठाने पर हीरालाल जब कमरे से बाहर निकला तो वहां का नजारा देख एकबारगी उसकी रूह तक कांप उठी, क्योंकि उसकी बूढ़ी सास आग की लपटों से घिरकर जमीन में पड़ी थी तो वहां खड़ी मोटर सायकिल भी जलकर खाक हो चुकी थी। यही नहीं, कमरे में रखे परचून सामान कर कार्टून, कपड़े और अन्य सामान सहित लकड़ी का म्यांर भी आग की चपेट में आकर स्वाहा हो रहा था।

फिर क्या, बदहवास सिदार दम्पत्ति ने शोर मचाते हुए आसपास के लोगों को मदद के लिए बुलाया। देर रात हीरालाल के यहां आगजनी की खबर लगते ही घटना स्थल पर भीड़ लगी तो थाने में भी सूचना दी गई। वहीं, हरकत में आई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया, तब तक आग की गिरफ्त में आने वाली जमुना बाई की लाश अकड़ चुकी थी। वर्दीधारियों ने मृतिका की बेटी-दामाद का बयान लेते हुए कमरे का जायजा लिया तो बाईक के पेट्रोल टंकी का ढक्कन गायब मिला। ऐसे में माना जा रहा है कि जलती हुई मोमबत्ती तेज हवा से गिरकर दरवाजे में लगे पर्दे को पकड़ी और आग लगने से मोटर सायकिल की पेट्रोल टंकी ब्लास्ट होने से वहां सोई जमुना बाई जल गई। बहरहाल, मर्ग कायम कर तमनार पुलिस अग्निकांड की जांच पड़ताल में जुटी है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button