Latest News

वन विभाग ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत लगाये पीपल के 100 पौधे

लैलूंगा / वन परिक्षेत्र लैलूंगा के अंतर्गत ग्राम रूपडेगा राजस्व भूमि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार देश सहित पूरे प्रदेश में एक पेड़ मां के नाम गांव से लेकर शहर में किया जा रहा है। वही इस महा अभियान का शुरुआत विश्व वानिकी दिवस के पुनीत अवसर पर 5 जून 2024 को यह अभियान का शुरूआत किया गया था जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 111 एपिसोड मां की बात में यह अभियान के बारे में प्रकाश डालते हुए देशवासियों से अपनी मां के प्रति सम्मान स्वरूप कम से कम एक पौधा लगाने की मार्मिक अपील की गई थी इस उपलक्ष में लैलूंगा के विभिन्न ग्राम पंचायत में पौधारोपण किया जा रहा है।

इसी तारतम्य में आज वन विभाग द्वारा ग्राम पंचायत रूपडेगा के राजस्व भूमि पर 100 नाग पीपल का पौधा रोपित किया गया है इसके साथ ही सुश्रुत वन कुंजारा,सागरपाली पोकडेगा, लमडाड,तो सहित वन विभाग के समस्त आवासीय परिसर में एक पौधा मां के नाम अभियान के तहत रोपित किया गया है कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुमित्रा मांझी जनपद सदस्य वन स्थायी सभापति,स्थानीय जनप्रतिनिधि वा गणमान्य नागरिक तथा माध्यमिक शाला रूपडेगा एवं प्राथमिक शाला भालूकोना के समस्त छात्र छात्राएं व शिक्षकगण के अतिथ्य में रोपित किया गया इस कार्यक्रम में उप वन मंडलाधिकारी मकर लाल सिदार लैलूंगा, वन परिक्षेत्र अधिकारी लैलूंगा,सहायक वन परिक्षेत्र अधिकारी लैलूंगा,राजपुर, तोलगे,फूटाहमुड़ा,मूकडेगा,एवं समस्त परिसर रक्षक की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button