Latest News

तमनार जिंदल प्लांट छोड़ रहा केलो नदी में दूषित पानी

जिंदल पावर प्लांट तमनार द्वारा केलो नदी में गंदा पानी छोड़ने का मामला प्रकाश में आया है। ऐसे में जागरूक ग्रामीणों ने जेपीएल के खिलाफ बैठक करते हुए ठोस रणनीति भी तैयार की, ताकि जलदायिनी केलो नदी का अस्तित्व बच सके।

तमनार क्षेत्र के ग्रामीणों ने बैठक कर जेपीएल के खिलाफ बनाई रणनीति

कोसमपाली-सरसमाल के शिवपाल भगत और दुकालू राम, कन्हाईराम पटेल तथा अन्य ग्रामीणों ने राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण भोपाल एनजीटी के आदेश का राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा पालन न किये जाने कों लेकर25 जून को रायगढ़ जिले के तमनार विकास खंड के ग्राम पंचायत कोसमपाली सरसमाल में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया।

बैठक में कोसमपाली-सरसमाल के अलावे गारे, पेलमा, मुड़ागांव, लमदरहा, टिहरी रामपुर के महिला और पुरुष ने भाग लिया। साथ ही आगे की रणनीति तैयार की गई। ग्रामीणों ने काफी विचार मंथन के बाद सर्वसम्मति से ये निर्णय लिया कि केलो नदी में समाहित हो रहे जेपीएल के दूषित पानी को रोकने के लिए वे हर संभव लड़ाई भी लड़ेंगे, मगर नदी के अस्तित्व को बचाकर ही दम लेंगे।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button