Latest News

यूनिवर्सिटीजयू मे नेशनल लेवल का तीन दिवसीय “टेक्नो-मैनेजमेंट” फेस्टिवल…”टेक्नोरोलिक्स-24″ एवं ‘जूनून’ का आयोजन 20 मार्च से…।।

20 से 22 मार्च के दौरान देश भर से आयेंगी अपनी अनोखी प्रतिभा का प्रदर्शन….

22 मार्च को पवनदीप एवं अरुणिता की मधुर आवाज से इकोनोज़ेगा ऑपरेशंस कॉम्प्लेक्स…।

ओपीआर जिंदल यूनिवर्सिटी, रायगढ़ में तीन दिवसीय नेशनल लेवल ‘टेक्नो-रोलिक्स फेस्टिवल “टेक्नोरोलिक्स-24’ का आयोजन 20 मार्च से 22 मार्च 2024 के दौरान होगा। प्रोटोटाइप देश भर से अलग-अलग तकनीकी और गैर-तकनीकी छात्रों से आए मित्र अपनी अनोखी प्रतिभा का प्रदर्शन कर लाखों रुपये की पुरस्कार राशि अपने नाम से लेंगे।

यूनिवर्सिटी के पितृत्व डॉ. आर.डी.पतिदार ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी जाने वाले ऑर्गनाइज़ेशन्स, इस राष्ट्रीय स्तर के तीन दिवसीय ‘टेक्नो-ऑस्ट्रेलियाई’ फेस्टिवल ‘टेक्नोरोलिक्स -24’ और सेलिब्रिटी एवं डीजे नाईट ‘का आयोजन किया गया। जूनून का उद्देश्य देश के युवा छात्र प्रतिभा को एक मंच पर प्रस्तुत करना है जिसमें केवल अपना नवाचार, वैज्ञानिक, तकनीकी कौशल और प्रबंधन प्रतिभा नहीं है बल्कि अन्य प्रतिभाएं भी प्रदर्शित कर सकती हैं और इसमें छात्रों की भूमिका प्रमुख है। वास्तविकता में यह कार्यक्रम छात्रों द्वारा ही डिज़ाइन और आयोजित किया जाता है, उन्हें प्रोटोटाइप द्वारा निर्देशित किया जाता है। 20 मार्च को सुबह 10:00 बजे टेक-फेस्टिवल के प्रमुख तकनीकी कार्यक्रम ‘टेक-लैब’ का उद्घाटन और शाम को टेक-फेस्टिवल (आगाज़ और अंतरागिनी) का उद्घाटन होगा।

कार्यक्रम के उदघाटन के मुख्य अतिथि डॉ. महादेव क्लब (निदेशक-एआईएम संबलपुर, गेस्ट ऑफ ऑनर डॉ. जी. सूत्रधार (निदेशक-एन आई टी,जमशेदपुर) एवं डॉ. आर. तीन दिन तक चलने वाले इस टेक्नो-इलेक्ट्रॉनिक फेस्ट ‘टेक्नोरोलिक्स’ में विभिन्न प्रकार की तकनीकी और गैर-तकनीकी प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं और शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होता है। छात्रों के सर्वांगीण विकास पर यह टेक- उनके उत्सव उत्सव की तरह होता है जिसमें भागीदारी बहुत उत्साह ही होती है।
टेक-फेस्टिवल के दर्शकों के अनुसार इस वर्ष टेक्नोलिक्स ने तीन दिनों में 20 से अधिक प्रमुख तकनीकी और गैर-तकनीकी प्रतिभागियों का आयोजन किया है, जिसमें अधिकांश छात्र शामिल हैं। टेक्निकल मॉडल्स का प्रदर्शन, रोबोटिक्स के खेल, आइडिएशन-पेपर प्रेजेंटेशन, युवा-सदन (मोकपार्लियामेंट), बिजनेस प्लान-स्टार्टअप और आगाज़ तथा अंतराग्नि सांस्कृतिक प्रतियोगिताएँ प्रमुख हैं।

टेक-फेस्टिवल के तीसरे दिन 22 मार्च को समापन समारोह के दिन पुरस्कार वितरण किया जाएगा। पुरस्कार वितरण के बाद सेलेब्रिटी एवं डीजे नाईट ‘जूनून’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रमुख गायकों पवनदीप एवं अरुणिता की मधुर आवाज से पूरा विश्व विद्यालय परिसर गुंजायमान रहेगा और डीजे प्रेमियों की धुनें सभी लोग थिंकरॉक पर शामिल होंगी। उद्यमिता,प्रबंधन,नवोन्मेष,तकनीकी कौशल व्यक्तित्व एवं विकास पर केंद्रित ‘टेक्नोरोलिक्स-24’ में विभिन्न छात्रों के 1600 से अधिक छात्र अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। ‘टेक्नोरोलिक्स-24’ के तीन दिनों के ऑल-रिलायंस का कॉन्सर्ट जिंदल यूनिवर्सिटी के सैटपथरा परिसर में आयोजित किया जाएगा।
ज्ञात हो कि रायगढ़ के एसईटीपथरा में स्थित मठ जिंदल यूनिवर्सिटी की स्थापना 2014 में (राज्य विधेयक अधिनियम 13) देश के प्रतिष्ठित औद्योगिक समूह-जिंदल समूह द्वारा देश और विदेश के छात्रों को विश्वव्यापी शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करने के उद्देश्य से की गई थी। यूनिवर्सिटी विश्वस्तर के पाठ्यक्रम, विश्वस्तरीय शिक्षक, आधुनिक शिक्षण पद्धतियाँ, विशेष संस्थाएँ और शिक्षार्थियों को एक जीवंत परिसर प्रदान करने की पेशकश की गई है। कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित यह विश्वविद्यालय स्नातक स्तर की पढ़ाई और प्रबंधन का सबसे विशिष्ट और विश्वस्तरीय विश्वविद्यालय बनने की ओर अग्रसर है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button