Latest News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को समर्थ और सशक्त बनाने के लिए संकल्पित – सालिक साय जिला पंचायत

प्रदेश में किसानों के खाते ने डाले 530 करोड़ रुपये से अधिक की राशि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पीएम किसान उत्सव दिवस अंतर्गत पूरे देश के किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का 16 वां किस्त का हस्तांतरण किया गया। जिसका कृषि विज्ञान केंद्र डूमरबहार में लाइव टेलीकास्ट किया गया। पीएम किसान उत्सव दिवस कार्यक्रम के तहत आज जशपुर जिले के 65668 किसानों के बैंक खाते में 16 करोड़ 67 लाख रुपए हस्तांतरित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य , सभापति कृषि स्थायी समिति सालिक साय ने किसानों को शत प्रतिशत किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने, पीएम किसान समान निधि में छूटे किसानों को पंजीयन कराने के साथ में किसी प्रकार का त्रुटि के कारण किसी किसान का पीएम किसान का किस्त नहीं आ रही है तो संबंधित कृषि विभाग के आरईओ या कृषि विभाग से सम्पर्क करके सुधवाने की बात कहीं । वहीं भारत सरकार व राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी और सभी किसानों को योजना का लाभ किसान ले पाए इसके लिए विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को किसानों के हित के लिए किसानों से सम्पर्क में रहने के साथ फील्ड में रहने के निर्देश दिए है। सालिक ने कहा कि भारत सरकार किसानों को समर्थ और सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। किसानों की आय दोगुनी करने में उन्हें सक्षम बनाने के उद्देश्य से किसानों को सभी आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए केंद्र और राज्य की सरकार कार्यरत है। इस अवसर पर संजय गर्ग, एम आर भगत उपसंचालक कृषि, शिव कुमार विषय वस्तु विशेषज्ञ, श्रीमती अनिता लकड़ा विषय वस्तु विशेषज्ञ, आर के पैंकरा अनुविभागीय अधिकारी, राजेंद्र सिंह SADO, मिथुन चौधरी ADO, मनोज नारंगे, एवम् किसान कृष्णा पैंकरा मोती बंजारा सहित जिलेभर के 92 कृषक बंधु उपस्थित रहे।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button