Latest News

पिंगल बघेल बने श्रम शक्ति मजदूर संगठन छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष

आज नवोदित मजदूर संगठन , श्रम शक्ति भवन सन्निर्माण एवं असंगठित कर्मकार श्रमिक संघ के पदाधिकारीयो के द्वारा मजदूर संघ का पंजीयन होने के पश्चात रायगढ़ जिले के कलेक्टर , पुलिस अधीक्षक एवं सहायक श्रम आयुक्त को संगठन के पंजीयन का नोटिफिकेशन दिया गया साथ ही मजदूर संगठन के कार्यों पर सहयोग करने की भी बात कही गई। गौर करने कि बात है की छत्तीसगढ़ में लाखों की संख्या में मजदूर निवास करते हैं और शासन द्वारा मजदूरों के हित के लिए कई प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही है परंतु मजदूरों को समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है तथा छत्तीसगढ़ में मजदूरों के ऊपर हो रहे शोषण और अत्याचार को रोकने के लिए उक्त संगठन का निर्माण किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष पिंगल बघेल का स्पष्ट कहना है कि अब छत्तीसगढ़ में मजदूरों के ऊपर हो रहे अत्याचार एवं शोषण को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे साथ में शासन की योजनाओं को हर मजदूर तक पहुंचाने का कार्य किया जाएगा उक्त विभिन्न प्रकार के उद्देश्यों को लेकर संगठन का निर्माण किया गया है साथ मे मजदूर हित मे हमेशा सभी कार्य करने की बात कही जा रही है।

उक्त संगठन में पिंगल बघेल को प्रदेशाध्यक्ष, रामधरम राठिया को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष, पुष्पा चौहान ,ममता चौहान, कार्तिक राम मांझी ,सीताराम महार को प्रदेश उपाध्यक्ष,
पार्वती साहू को प्रदेश महामंत्री, अम्बालिका पंडा को प्रदेश संयुक्त महामंत्री,
विष्णु राठौर, तुलसी पैकरा ,पुष्पलता साहू वेदमती पटेल को प्रदेशमंत्री रामनाथ को प्रदेश कोषाध्यक्ष ,नेतराम साहू को प्रदेश कार्यालय मंत्री का दायित्व दिया गया है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button