Latest News

दीपक देवांगन बने पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ जिला बालोद के अध्यक्ष

विथ सर्टिफिकेट

दिनांक 25/2/24 को पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ की जिला स्तरीय बैठक बालोद विश्राम गृह में आहूत की गई । संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील यादव की अध्यक्षता में यह बैठक आयोजित किया गया । बैठक में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शैलेन्द्र गेंदले, प्रदेश कोषाध्यक्ष निहारिका श्रीवास्तव, प्रदेश कार्यालय प्रभारी देवेंद्र सिंह चड्डा मुख्य रूप से उपस्थित थे। बालोद से पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ के सभी पदाधिकारीगण एवं सदस्यगण उपस्थित हुए।
बैठक की प्रक्रिया को प्रारंभ करते ही पूर्व जिलाध्यक्ष बोधन भट्ट की सही नेतृत्व ना करने तथा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए किसी भी पदाधिकारी तथा सदस्यों की बातों को न सुनने तथा उनके मुसीबतों में साथ खड़ा ना होने की शिकायत सामने रखी गई, बैठक को लेकर पूर्व से ही स्थानीय ग्रुप के माध्यम से सभी को सूचित किया जाता रहा है किंतु उक्त दिनांक के बैठक में बोधन भट्ट नदारद रहे।
जिले के उपस्थित अन्य पदाधिकारीगण एवं सदस्य कई सवाल लेकर उपस्थित हुए थे किंतु पूर्व जिला अध्यक्ष बोधन भट्ट की अनुपस्थिति के चलते सभी के बीच नाराजगी देखी गई। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील यादव द्वारा कहा गया कि हम किसी भी क्षेत्र में अपनी ओर से पदाधिकारी का चयन या उसे हटाने का काम नहीं करते । यह एक निर्वाचित
प्रक्रिया है जिसे सर्व सम्मति के प्रस्ताव के बाद तथा
एकमत होकर समर्थन नहीं दिए जाने पर प्रदेश नियुक्ति नहीं देता है, ठीक इसी प्रकार से सर्व सम्मति एवं एकमत होकर किसी भी पदाधिकारी को हटाए जाने प्रस्ताव लाए जाने पर ही प्रदेश इसपर विचार करता है। जिसपर उपस्थित सभी सदस्यों द्वारा लिखित रूप से जिला अध्यक्ष बोधन भट्ट को हटाए जाने का प्रस्ताव रखा गया, इसी के साथ सभी ने एकमत होकर दीपक देवांगन को बालोद जिला अध्यक्ष बनाए जाने प्रस्ताव रखा गया।

एट सर्किट हॉउस बालोद

इस पर गहन अध्ययन करते हुए प्रदेश संरक्षक विश्व प्रकाश शर्मा से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से राय लेते हुए प्रदेश
अध्यक्ष सुनील यादव द्वारा प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शैलेंद्र गेंदले एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष निहारिका श्रीवास्तव तथा जिले के समस्त सदस्यों के समक्ष ही उक्त प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई और जिलाध्यक्ष की कमान दीपक देवांगन को सौंपते हुए नियुक्ति पत्र पहचान पत्र के साथ ही पंजीयन प्रमाण पत्र सौंपा गया। जिला उपाध्यक्ष असवन साहू, जिला महासचिव देवधर साहू, जिला सचिव नरेंद्र साहू, ब्लाक अध्यक्ष भारत साहू गुण्डरदेही एवं डोंडी ब्लाक अध्यक्ष निलेश श्रीवास्तव सहित उपस्थित समस्त सदस्यों ने नव नियुक्त जिलाध्यक्ष को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नए जिला अध्यक्ष से अब बालोद जिले में संगठन को नई ऊर्जा के साथ संगठन का विस्तार तथा पारदर्शिता बनी रहेगी और प्रदेश के नेतृत्व तथा मार्गदर्शन मे जिला इकाई भी कार्य करते हुए सभी को एकजुट कर कार्य संपादित करेंगे । प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की हम संगठन नहीं परिवार बनाते हैं, यदि पूर्व जिलाध्यक्ष आप सभी का सही नेतृत्वकर्ता साबित नहीं हो सके तो कोई
बात नहीं आप सभी के प्रस्ताव से बोधन भट्ट को इस दायित्व से तत्काल प्रभाव से पदमुक्त कर दिया गया है,
किंतु संगठन के प्रति श्री भट्ट का लगाव शुरू से रहा है इस कारण श्री भट्ट को प्रदेश विचार कर अपने स्तर पर कार्य संपादित करने जिम्मेदारी देगा जो अभी विचाराधीन है ।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button