Latest News

तमनार पूंजीपथरा सड़क निर्माण के लिए तमनार घरघोड़ा रुट डाइवर्ट करने एसडीएम कार्यालय घरघोड़ा में हुई बैठक

एसडीएम कार्यालय बैठक

रायगढ़ जिले के सड़कों की बात की जाए तो स्थिति किसी से छिपी हुई नहीं है जिस प्रकार तमनार एवं पूंजीपथरा की सड़क खस्ताहाल होने के कारण सड़क का नवनिर्माण किया जा रहा है। निर्माण कार्य प्रगति पर होने और सैकड़ों भारी वाहनों के आवागमन से रायगढ़ अंबिकापुर स्टेट हाईवे (SH1) में भी रोजाना घंटो जाम की स्थिति बनी रहती है। आये दिन स्टेट हाइवे के जाम होने से यात्री बस के साथ ही आने जाने वाले सभी राहगीरों, छोटे बड़े वाहनों को घंटो जाम में फंसना पड़ता है यहां तक कि एम्बुलेंस को भी रास्ता नही मिल पाता है जिससे मरीजों को भी बहुत ही आधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वैकल्पिक व्यवस्था करने हेतु आज अनुविभागीय कार्यालय राजस्व घरघोड़ा में एसडीएम रमेश कुमार मोर के अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई थी जिसमें तमनार से पूंजीपथरा सड़क पर भारी वाहन 3 माह के लिए प्रतिबंधित करने एवं तमनार से घरघोड़ा रोड पर चलने की सहमति बनी है ताकि तमनार पूंजीपथरा मार्ग का निर्माण निर्बाध रुप से निश्चित समय सीमा पर हो सके लेकिन घरघोड़ा से तमनार सड़क की बात करें तो कहीं ना कहीं भारी वाहनों के चलने से इस सड़क की भी दुर्गति होना स्वाभाविक है जिसको लेकर सीएसपीजीसीएल एवं अदानी के संयुक्त तत्वाधान में सड़क बनाने और दुर्घटनाओं के प्रति सुरक्षा बरतने की सहमति पर प्रभावित क्षेत्र की जनता, स्कुल के प्रतिनिधि और जनप्रतिनिधियों के द्वारा तमनार से घरघोड़ा रोड पर भारी वाहन चलने हेतु सहमति प्रदान की गई। तमनार घरघोड़ा मार्ग में स्कूली बच्चे भी प्रभावित हो रहे हैं जिसको लेकर घर से स्कुल जाने व स्कुल से घर लौटने तक के समय पर नो एंट्री एवं जगह-जगह बैरिकेट्स, अधिकतम सीमा गति 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सहित वालेंटियरों के सहयोग से चलने की बात पर सहमति बनी है।

तमनार पूंजीपथरा सड़क के निर्माण होते तक 1 मार्च से तमनार-देवगढ़-घरघोड़ा वैकल्पिक मार्ग पर भी भारी वाहन चलने लगेंगे।

जेपीएल तमनार बैठक



उपरोक्त विषय में जहाँ कल जेपीएल तमनार मे माइन, पीडब्लूडी, ट्रक यूनियन और जनप्रतिनिधियों की बैठक रखी गई थी वहीं आज एसडीएम कार्यालय में प्रभावित गांव के प्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, स्कुलों के प्रतिनिधि, ट्रांसपोर्टर्स, माइन हेड और पत्रकारों से चर्चा की गई है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button