Latest News

आखिर कब लागू होगा पत्रकार सुरक्षा कानून ⁉️ पत्रकार को धमकी देने वाले उपसरपंच को गिरफ्तार करने की मांग.. थाने पहुंचे पत्रकार महासंघ बस्तर जिले के पदाधिकारी!

ज्ञापन सौंपते हुए पत्रकार

ग्राम पंचायत बकावंड के उप सरपंच बंशीधर कश्यप द्वारा पत्रकार भुजबल बघेल को सत्ता के नशे में चूर होकर धमकी देना भारी पड़ गया। उप सरपंच के कारनामों को उजागर करने वाले पत्रकार से अभद्र व्यवहार करते हुए उप सरपंच बंशीधर कश्यप ने गाली गलौज की और अपनी दबंगई दिखाते हुए जान से मारने की धमकी तक दे डाली। पीड़ित पत्रकार अपनी फरियाद लेकर जब थाने पहुंचा तो पहले तो सुबूत लाने की बात कहते हुए रिपोर्ट दर्ज नहीं कि जा रही थी, बाद में जब पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ जिला बस्तर इकाई के पत्रकारों ने उक्त पीड़ित पत्रकार को लेकर न्याय के लिए साथ खड़े हुए तब कहीं जाकर एफआईआर दर्ज किया गया।

एफआईआर दर्ज होने के बाद भी अलग अलग मोबाइल नंबरों से पुलिस बनकर किसी अनजान व्यक्ति द्वारा फिर से
पत्रकार भुजबल बघेल को घर से मारते हुए घसीटकर ले जाने की धमकी दी गई है जिसे लेकर पत्रकार महासंघ अक्रोशित है। संगठन के बस्तर जिला इकाई से सभी पदाधिकारी कल बकावंड थाने पहुंचे और धमकी देने वाले उक्त व्यक्ति के खिलाफ नंबरों की जांच कर कार्यवाही करने की मांग किया गया साथ ही उप सरपंच को भी तत्काल हिरासत में लिए जाने की मांग अब पत्रकार महासंघ द्वारा किया जा रहा है। पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों ने कहा है कि यदि तत्काल इसपर कार्यवाही नहीं हुई तो संगठन से जुड़े प्रदेश भर के पत्रकार गृह मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक का रास्ता इख्तियार करेंगे।
जिला इकाई के पत्रकारों ने इस विषय को लेकर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष तक अपनी पीड़ा पहुंचाई है जिसमे प्रदेश अध्यक्ष द्वारा कहा गया कि थाने द्वारा दिए हुए समयावधि तक यदि कार्यवाही नहीं किया गया तो राज्य भर के संगठन से जुड़े बड़े पैमाने मे पत्रकार न्याय तथा अपनी सुरक्षा की लड़ाई के लिए सड़कों में उतरने बाध्य होंगे ।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button