Latest News

कसडोल-बड़गांव सड़क पर हांथीयों की दस्तक ! शाम ढलते ही राहगीरों का आवागमन बंद ! कई किसानों की फसल को नुकसान , आस पास के गांव में दहशत का माहौल!

रायगढ़ वन परिक्षेत्र के जुनवानी सर्किल के अंतर्गत बड़गांव -कसडोल मार्ग पर बीते दो- तीन दिनों से लगतार हांथीयों का विचरण हो रहा है। सूर्यास्त होने के बाद हाथी जंगल के अंदर कसडोल की ओर जाने वाली सड़क पर आकर खड़े हो जा रहे हैं। हालांकि, गनीमत की बात यह है कि अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है। सड़क से गुजरने वाले राहगीर बीते दो-तीन दिनों से हाथियों को सड़क पर देखकर दहशत में है। बड़गांव के स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि शाम होते ही कुछ हाथी सड़क पर आकर विचरण कर रहे हैं। हालांकि हाथियों का दल गांव की ओर नहीं आ रहा है।

रौंद रहे किसानों के धान की फसल

जनपद पंचायत तमनार के अंतर्गत आने वाला गांव ग्राम पंचायत बड़गांव घने जंगलों के बीच बसा हुआ है। जिससे अधिकतर किसानों के खेत जंगल से लगा हुआ। वर्तमान समय में किसानों के द्वारा धान की फसल उगाई गई है। जो जंगल से कुछ ही दूरी पर है। जिस वजह से हाथी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बीते दो-तीन दिनों से कई किसानों के खेत में लगे फसल को हाथियों ने रौंद बडाला है, हालांकि फसल नुकसान की जानकारी किसानों के द्वारा वन विभाग को दी गई है। जिसका आकलन कर वन विभाग  मुआवजे के लिए प्रकरण तैयार कर रहा है। हालांकि फसल नुकसान का अभी एग्जैक्ट जानकारी नहीं मिल पाई है।

राहगीर समेत नजदीकी बासिंदो में दहशत

हाथियों के धमक से जंगल के नजदीक बसे गांव बड़गांव,राटरोट, जुनवानी,कसडोल सहित अन्य गांव के लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। साथ ही बड़गांव-कसडोल मार्ग से गुजरने वाले राहगीरों में भी दहशत बना हुआ है।

सड़क पर हाथी के मल और किनारे पड़े है पेड़ की टूटी टहनी

बड़गांव-कसडोल मार्ग पर कई जगह में हाथियों के मल पड़े हुए हैं, जिसे देखकर राहगीर आवागम के लिए डर रहे है। जंगल के नजदीक बसे गांव के लोगों के द्वारा राहगीरों को सचेत करने के लिए हाथियों के जंगल में होने की जानकारी भी दी जा रही है। रात होते ही सड़क सुनसान हो जा रहा है। सड़क किनारे कई पेड़ और बांस के पत्तियों को खाने के लिए हाथियों ने टहनिया तोड़ डाली है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button