Latest News

नदी किनारे विचरण करते दिखा हाथियों का एक बड़ा समूह, सोशल मीडिया में वीडियो हुआ वायरल, कई गांव के ग्रामीणों में दहशत, शास. उचित मूल्य दुकान में…

साभार सौजन्य दूत लोकल रिपोर्टर

रायगढ़। रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ वन मंडल में इन दिनों जंगली हाथियों की बढ़ती हुई संख्या से एक दर्जन से अधिक गांव में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। शनिवार की शाम सोशल मीडिया में जंगली हाथियों के दल का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसे देखकर ग्रामीणों का डरना लाजमी है।


यूं तो रायगढ़ जिले के जंगलों में हर माह जंगली हाथियों की मौजूदगी रहती है और हाथी भी आये दिन जंगलों से निकल कर रिहायशी इलाकों में प्रवेश कर लोगो को अपनी मौजूदगी से खुद ही एहसास कराते आ रहे हैं। जिले के जंगलो में जंगली हाथियों की बढ़ती हुई संख्या से यहां हाथी और मानव का द्वंद भी जारी है, जिसके परिणाम स्वरूप कभी हाथी तो कभी इंसान की मौत की खबरे निकलकर सामने आते रही है।


शनिवार की शाम धरमजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम एडूकला में जंगली हाथियों के एक बड़े दल को कुरकुट नदी के किनारे विचरण करते देखा गया है। क्षेत्र में जंगली हाथियों के बड़े दल की आमद से मौके पर लोगो की भारी भीड़ जुट गई और देखते ही देखते यहां का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी के साथ वायरल हो गया।


राशन लेने पहुंचे गजराज
धरमजयगढ़ वन मंडल के छाल रेंज के अंतर्गत आने वाले ग्राम एडूकला में हाथियों ने दल ने बीती रात शासकीय उचित मूल्य की दुकान में दस्तक देते चैनल गेट को तोड़ते हुए करीब 10 बोरी चावल का चट कर दिया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर नुकसान का आंकलन करने में जुट गई है।


50 से अधिक हाथी कर रहे विचरण
गांव के ग्रामीणों ने बताया कि छाल रेंज के अंतर्गत आने वाले एडूकला गांव में बीते 10 दिनों से अधिक समय से 50 से अधिक जंगली हाथियों का दल क्षेत्र के जंगलों में विचरण कर रहे हैं। जिससे शाम होते ही गांव में लोग अपने घरों से निकलने में डरने लगे हैं।


एक दर्जन से अधिक गांव में दहशत
गांव के ग्रामीणों के अनुसार वर्तमान में हाथियों का यह बड़ा दल एडूकला क्षेत्र के कुरकुट नदी के आसपास विचरण कर रहा है। इसके बावजूद इस गांव के आसपास के गांव कुकरीचोली, पुसल्दा,भेंगारी, चारमार,बोजिया, पाणीखेत, बिलासखार के अलावा एक दर्जन से अधिक गांव में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। हाथियों की आमद की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button