Latest News

संजय (डेली) मार्केट के दुकानदारों को कब्जा खाली करने नगर निगम ने दी एक हफ्ते की मोहलत

रायगढ़। संजय काम्पलेक्स में हुए अतिक्रमण को लेकर बुधवार को सब्जी विक्रेताओं द्वारा विरोध जताये जाने के बाद आज नगर निगम की टीम ने डेली मार्केट का सर्वे कर सड़क एवं नाली पर कब्जा किये दुकानदारों को हिदायत देते हुए कब्जा खाली करने एक सप्ताह का समय दिया गया है। निगम के अधिकारियों का कहना है कि इस निर्धारित अवधि के बाद जिसका भी अवैध कब्जा पाया जायेगा तो जुर्माना व सामान जब्ती की कार्रवाई की जावेगी। संजय काम्पलेक्स में दुकानदारों द्वारा दुकान के शटर के बाहर बरामदे व नाली तक पर अतिक्रमण कर दुकानों का संचालन किया जा रहा है। ऐसे में आवागमन का मार्ग काफी संकरा हो गया है।

इसको लेकर सब्जी विक्रेताओं ने बुधवार को मोर्चा खोलते हुए नगर निगम का घेराव किया था तथा निगम आयुक्त से तत्काल संजय काम्पलेक्स को अतिक्रमण से मुक्त कराने की मांग की थी। सब्जी व्यापारियों की मांग पर गुरूवार को नगर निगम की टीम संजय काम्पलेक्स पंहुची थी तथा सब्जी विक्रेता संघ के अध्यक्ष कुलदीप नरसिंह व अन्य पदाधिकारियों ने निगम के अधिकारियों को बताया किस तरह दुकानदार नाली सहित सडक़ पर कब्जा जमा कर व्यवसाय कर रहे हैं। दुकानदारों द्वारा बेजाकब्जा करना पाये जाने पर नगर निगम के अधिकारियों ने सभी अतिक्रमण कारियों को हिदायत दी है कि वे सप्ताह भर के भीतर बेजा कब्जा खाली कर नगर निगम द्वारा आबंटित की गई दुकान में ही व्यवसाय करना सुनिश्चित करें अन्यथा जुर्माना व सामान जब्ती की कार्रवाई की जावेगी।

क्या कहते हैं अध्यक्ष
नगर निगम आयुक्त से बेजाकब्जा करने की शिकायत हमने की थी। इस पर निगम आयुक्त की ओर से आज टीम भेजी गई थी। टीम में शामिल अधिकारियों को हमारे द्वारा सभी दुकानदारों का बेजा कब्जा दिखाया गया है। हम यही चाहते हैं कि नगर निगम से आबंटित दुकान में वे व्यवसाय करें लेकिन एक दुकान के स्थान पर कब्जा कर दो से ढाई दुकान बना कर रखे हैं उन्हे खाली किया जाए। आज अनाउन्समेंट कर हिदायत दी गई है। अधिकारियों ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है: – कुलदीप नरसिंह, अध्यक्ष सब्जी विक्रेता संघ

कहते हैं अधिकारी
नगर निगम आयुक्त से सब्जी व्यापारी मिले थे। उनकी मुख्य मांग थी कि सडक़ संकरी होने की वजह से उनकी सब्जी की वाहन नहीं आ पाती है। आज हमने सर्वे किया है काफी लोगों  द्वारा नाली से आगे तक सामान बेचा जा रहा है। चलने के लिए जो कारीडोर बनाया गया है उसमें भी कब्जा पाया गया है। सभी को कब्जा खाली करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। बावजूद इसके कब्जा खाली नहीं होने पर कार्रवाई की जावेगी: – सूरज देवांगन अतिक्रमण प्रभारी नगर निगम

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button