Latest News

रेलवे ओवरब्रिज से टकराकर दुर्गा बस पलटी

रायगढ़। घरघोड़ा थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह यात्री बस पलटने की घटना में आधे दर्जन से भी अधिक यात्री घायल हो गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। मामला घरघोड़ा थाना क्षेत्र का है।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह रायगढ़ बस स्टैण्ड से अंबिकापुर जाने के लिये निकली दुर्गा बस क्रमांक सीजी 15 एबी 8670 सुबह करीब 5 बजे घरघोड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम दर्रीडीपा के पास पहुंची ही थी कि रेलवे ओवरब्रिज के पास डिवाईडर से टकराकर बीच सडक़ में पलट गई।
अचानक हुई इस घटना के बाद मौके पर घायलों की चीख पुकार गूंज गई। इस दौरान यात्री बस में एक दर्जन से अधिक यात्री सवार थे जिसमें से 08 लोगों को चोट आई है जिसमें गंभीर चोट लगने की वजह से एक को रायगढ़ रिफर किये जाने की बात कही जा रही है।
बस हुई क्षतिग्रस्त
इस दुर्घटना में बस के सामने का हिस्सा भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और बस बीच सडक़ में पलट जाने के बाद इस मार्ग में आवागमन बाधित हो गया था। कुछ देर बाद हाईड्रा की मदद से बस को बीच सडक़ से हटाया गया तब जाकर इस मार्ग में आवागमन शुरू हो सका।
पहले भी हो चुकी है घटना
स्थानीय गांव के ग्रामीणों ने बताया कि इससे पहले ही इसी जगह पर एक अन्य यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें एक दर्जन से भी अधिक यात्री घायल हो गए थे और तीन यात्री बस से छिटककर रेलवे ट्रक में गिरकर गंभीर रूप से चोटल हो गए थे।
नींद पूरी नही होनें की वजह से हुई घटना
घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची घरघोड़ा पुलिस के द्वारा घायलों को घरघोड़ा को सिविल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। बस में सवार यात्रियों ने बताया कि बस चालक की नींद पूरी नही होनें की वजह से यह घटना घटित हुई है। बस में सवार यात्रियों ने यह भी बताया कि बस चालक बीच रास्ते में नींद पूरी नही होनें की वजह से चाय भी पीया था।
घायलों में ये शामिल
बस हादसे में घायल उरबानुष बेक पिता विनसेंट उरांव 25 वर्ष निवासी पखनाकोट थाना कापू, इंदिरा कुर्रे पिता रेशम लाल 33 वर्ष सा. शुभम विहार बिलासपुर, प्रतिमा बंजारे पिता रंजन प्रसाद बंजारे 36 वर्ष सा. शुभम विहार बिलासपुर, जुमिनी उरांव पति धना एक्का 80 वर्ष सा. भेलतलाई सीतापुर, सुशील खेस पिता जयराम खेस 31 वर्ष रायगढ़, सहनी बहिदार पिता मनबोध बहिदार 45 वर्ष सा. लारीपानी थाना लैलुंगा, रामबली विश्वकर्मा पिता स्मालदेव विश्वकर्मा 65 वर्ष सा. कोतरारोड रायगढ़, वरून नंदा पिता बिहारी लाल नंदा 29 वर्ष निवासी सरिया तथा बस चालक अजय सिंह पिता गोकूल सिंह 38 वर्ष सा. नानदमाली थाना दरिमा अम्बिकापुर शामिल है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button