Latest News

यहां हाथियों की आवाजाही हो रही लगातार, जानिए क्या कुछ उपाय कर रहा धरमजयगढ़ वन विभाग!!

रायगढ़। धरमजयगढ़ वन मंडल क्षेत्र में हाथी अपना रहवास बना चुके हैं,यही वजह है कि, क्षेत्र में लगातार हाथी विचरण की ख़बर आती रहती है।जिस पर कहीं न कहीं वन विभाग काफी हद तक मामले की गम्भीरता को ध्यान में रखते हुए चिंतित नजर आ रही है, इन्ही तथ्यों के कारण यह कहना अतिशयोक्ति नहीं हैं,के पूरा क्षेत्र कुलमिलाकर हाथी रहवास इलाके में तब्दील हो गया है।इलाके में आए दिन हाथी घूमने की ख़बर व फसल नुकसानी को लेकर लोग परेशान हैं।

इसी कड़ी में बता दें,आज मिली जानकारी मुताबिक धरमजयगढ़ रेंज के पंडरीपानी बिट के जंगल मे 19 के बड़े दल में हाथी घूम रहे हैं।जो विभाग समेत प्रभावित ग्रामवासीयों के लिए भारी दहशत के साथ चिंता का भी विषय है।
आगे बता दें,धरमजयगढ़ रेंज के आमगांव के 372 आरएफ जंगल मे 2 हाथी घूम रहे हैं,वहीं पोटिया गांव के 398 आरएफ जंगल मे 2 हाथी के घूमने की ख़बर आ रही है और छाल रेंज के हाटी गांव के 562 आरएफ जंगल में 1 सिंगल हाथी विचरण कर रहा है। जो लोगों को भयभीत किया हुआ है।

वहीं छाल रेंज के 534 आरएफ के जंगल मे 1 हाथी तो वहीं छाल रेंज अंतगर्त विभिन्न जगहों पर अलग अलग इलाके में 25 हाथी घूम रहे हैं ।
साथ ही कापू वनपरिक्षेत्र की बात करें तो अकेले कापू क्षेत्र में 13 हाथियों की घूमने की जानकारी मिल रही है ।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button