Latest News

बहु प्रतिक्षित मांग को लेकर सांसद राधेश्याम राठिया ने दिखाई सक्रियता , रेल मंत्री ने दिया काम का आश्वासन

रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर सांसद राधेश्याम राठिया ने रायगढ़ संसदीय क्षेत्र के विकास के पहिये को गति देने के काम की सुरुवात कर दी है। संसद के प्रथम सत्र मे शामिल होने दिल्ली पहुचे , संसद राधेश्याम राठिया ने क्षेत्र के बहु प्रतिक्षित रेलवे लाइन विस्तार की मांग को लेकर रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट मुलाक़ात किया।

आपको बता दे की सांसद राधेश्याम राठिया ने रेल मंत्री से मुलकात कर पत्र के माध्यम से लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत सारंगढ़ जिला और जशपुर जिले मे रेलवे लाइन विस्तार की मांग को प्रमुखता से रखा है और बताया की धर्मजयगढ़ पत्थलगांव लोहरदगा जशपुर नगर परियोजना हेतु सर्वे का कार्य दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर द्वारा पूर्ण किया जा चुका है रेल परियोजना के निर्माण से वनांचल क्षेत्र पत्थलगांव कुनकुरी जशपुर नगर इत्यादि जो आजादी के 75 वर्षों से अधिक अवधि से रेल मार्ग से वंचित है तथा चिकित्सा हेतु ग्रामीण वासियों को एक जगह से दूसरे जगह जाने हेतु अत्यंत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है एवं जशपुर नगर व्यापारिक तथा पर्यटन स्थल के रूप में अत्यंत सुंदर है रेलवे लाइन के बीछ जाने से अन्य प्रदेशों से आने वाले पर्यटकों की संख्या निश्चित रूप से बढ़ जाएगी क्षेत्र व्यापारिक एवं सांस्कृतिक रूप से भी समृद्ध हो जाएगा तथा अंचल के विकास को गति मिल सकेगी। धर्मजयगढ़ से पत्थलगांव लोहरदगा व्हाया जशपुर नगर रेल लाइन निर्माण को मुलभुत आवश्यकता बताते हुई लाइन विस्तार की मांग की है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button