Latest News

बस यात्रियों की बढी परेशानी, 650 बसों का हुआ अधिग्रहण

रायगढ़। रविवार की शाम से बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ गई है। अधिकांश बसों को प्रशासन ने चुनाव कार्य के लिए अधिग्रहण कर लिया है ऐसे में तीन से चार दिनों तक कई मार्गों पर या तो बसें नहीं चलेंगी या फिर दो तीन बस ही चल पायेगी जिससे बसों की सुविधा से आम लोगों को वंचित होना पड़ सकता है। लोकसभा के लिए तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को होना है। रायगढ़ जिले में कुल 1085 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं जिनमें मतदान संपन्न कराने के लिए अलग-अलग अधिकारी व कर्मचारियों का दल बनाया गया है । 6 मई को सभी मतदान दल चुनावी सामग्री लेकर रवाना होंगे। टीम को मतदान केन्द्रों तक पहुंचाने के लिए वाहनों की आवश्यकता को देखते हुए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर वाहनों की पूर्ति के लिए परिवाहन विभाग द्वारा स्कूल, उद्योग सहित यात्री बसों का भी अधिग्रहण किया गया है।
बताया जा रहा है कि रायगढ़ जिले में मतदान दलों को उनके निर्धारित पोलिंग बूथ तक पंहुचाने के लिए लगभग साढ़े 6 सौ बसों का अधिग्रहण किया गया है । अधिग्रहित बसों में 320 बड़ी बस है तो वहीं 316 छोटी बस शामिल है। इन सभी बसों को कल शाम 4 बजे तक पहुंचना है, जिसके बाद उसके फिटनेस व अन्य प्रकार की जांच कर उनके माध्यम से मतदान दलों को रवाना किया जायेगा। वहीं मतदान संपन्न कराने के बाद 8 तारीख को उनकी वापसी होगी, इसके बाद ही बसों का परिचालन फिर सुचारू रूप से शुरू हो सकेगा।
बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों की आज से परेशानी बढ़ेगी। चूंकि मतदान दलों को पोलिंग बूथ तक ले-जाने के लिए बसों की आवश्यकता होगी। यही वजह है कि जिले में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर परिवहन विभाग ने लगभग साढ़े छ: सौ बसों को अधिग्रहण किया है। ऐसे में यात्री बसें काफी कम चलेंगी जिससे आवागमन के लिए साधन उपलब्ध नहीं हो पायेंगे।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button