Latest News

फ्लाई एश की डस्ट से हो रहे राहगिर परेशान, फिर से हो रही आंदोलन की तैयारी

बेलगाम हो गये ओवरलोड फ्लाईएश की गाडिय़ा, कब होगी इन पर कार्यवाही?

रायगढ़। धरमजयगढ़ की सड़कों पर बेलगाम दौड़ रही फ्लाईएश की गाडिय़ों से सड़क पर गिर रहे डस्ट से राहगिर परेशन हो रहे हैं, और इन बेलगाम वाहनों पर लगाम लगाने स्थानीय प्रशासन किसी भी प्रकार की कोई कोशिश नहीं कर रहे हंै। धरमजयगढ़ क्षेत्र में बेलगाम हो चूके फ्लाईएश की वाहनों पर लगाम लगाने सत्ता पक्ष के नेताओं ने चक्का जाम तक किया था लेकिन इसके बाद भी स्थानीय प्रशासन सत्ता पक्ष के नेताओं की मांग पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं किया। कार्यवाही नहीं होने से बेलगाम सड़कों पर दौड़ रहे फ्लाईएश की गाडिय़ा और भी अधिक बेलगाम हो गये हैं, फ्लाईएश की वाहनों मेंं ओवरलोड़ एवं सही ढंग से तिरपाल नहीं बांधने के कारण फ्लाईएश सड़क में गिर रहा है, फ्लाईएश का डस्ट सड़क में गिरने के कारण राहगिरों को सड़क में चलने में परेशानी उठाना पड़ रहा है। फ्लाईएश की ओवरलोड गाडिय़ों पर रोक लगाने के लिए एसडीएम धरमजयगढ़ को नगर पंचायत उपाध्यक्ष टारजन भारती एवं युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष शशि पटेल के नेतृत्व में भाजपा ने ज्ञापन सौंपा था, पर भाजपा नेताओं के सौंपे गए ज्ञपन पर स्थानीय प्रशासन को कोई फर्क नहीं पड़ा जिसके कारण ओवर लोड फ्लाईएश वाहन आज भी बेलगाम सड़क पर दौड़ ही रही है।

सर्व आदिवासी सामज के चक्का जाम की चेतवानी के बाद थोड़ी से हुई थी कार्यवाही

सर्व आदिवासी सामज धरमजयगढ़ द्वारा एसडीएम धरमजयगढ़ को ज्ञापन सौंपकर सड़कों पर दौड़ रही ओवरलोड एवं तेज रफ्तार वाहनों पर कार्यवाही करते हुए रोक लगाने की मांग की गई थी, अगर 4 जुलाई 2024 तक तेज रफ्तार एवं ओवरलोड वाहनों पर रोक नहीं लगती है तो 5 जुलाई 2024 को चक्का जाम करने का लिखित आवेदन दिया था, सर्व आदिवासी सामज की चक्का जमा की चेतवानी के बाद जिला प्रशासन द्वारा यातायत एवं आरटीओ के अधिकारियों को कार्यवाही करने धरमजयगढ़ भेजा था, लेकिन कार्यवाही करने रायगढ़ से आए अधिकारियों ने मात्र कुछ गाडिय़ों पर कार्यवाही कर चलते बने। दो चार दिन सड़क पर ओवरलोड वाहन नहीं दिखे, लेकिन एक बार फिर धरमजयगढ़ की सड़कों पर ओवरलोड फ्लाईएश की गाडिय़ा फिर बेलगाम होकर दौड़ रही है।

फिर शुरू हो गई आंदोलन की तैयारी

बार-बार स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर निवेदन करने के बाद भी सड़क पर दौड बेलगाम फ्लाईएश की गाडिय़ा सड़क पर दौड रही है। अगर जल्द ही स्थानीय प्रशासन तेज रफ्तार एवं ओवर लोड वाहनों पर रोक नहीं लगाती है तो कई संगठन मिलकर आंदोलन की बात कर रहे हैं, क्योंकि इन ट्रांसपोर्टरों की लपरवाही से स्थानीय निवासियों को सड़क पर चलना दुभर हो गया है, सड़क पर चलते समय अगर कोई बड़ी गाड़ी आपके आगे चले तो आप इनके पिछे मोटरसायकल तो क्या पैदल भी नहीं चल सकते क्योंकि इतना अधिक मात्रा में फ्लाईएश की डस्ट सड़क पर उड़ता है। स्कूली समय पर भी फ्लाईएश की गाडिय़ा शहर अंदर से बहुत अधिक तेज रफ्तार से दौड़ता रहता है, स्थानीय प्रशासन इन बेलगाम वाहनों पर कार्यवाही करने के बाजाए चुप्पी साधे बंैठे हैं। जिससे नाराज लोगों ने आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं इनका कहना है कि अगर जल्द ही इन बेलगाम वाहनों पर प्रशसन कार्यवाही करते हुए रोक नहीं लगाते हैं तो हम सब मिलकर आंदोलन करेंगे। अब देखना है कि प्रशासन बेलगाम दौड़ रही वाहनों पर रोक लगाती है कि नहीं?

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button