Latest News

प्रशासन कि अनदेखी से बरामदे में पढ़ने को मजबूर छात्र

रायगढ़ जिले के घरघोड़ा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत घरघोड़ी के आश्रित ग्राम बेलडीपा में प्राथमिक शाला के बच्चे बरामदे में पढ़ने को मजबूर है. ग्रामीणों के बताये अनुसार प्राथमिक शाला कि स्थिति अत्यंत जर्जर अवस्था में है छत में लगा सीमेंट का प्लास्टर गिरते रहता है जिसकी कारण छात्रों में भय का माहौल बना रहता है। बेलडिपा के ग्रामीणों ने 7 जुलाई 24 को बरनाकुंडा में आयोजित जन समस्या निवारण शिविर में कलेक्टर रायगढ़ ज्ञापन सौंपा गया था। स्कूल में पहली से पाँचवी तक के 27 छात्र पढ़ाई करते है जो अभी गॉव के रामसाय सिदार के बरामदे में पढ़ाई करने को मजबूर है। गांव के फलित पटेल ने बताया कि जब बचे स्कूल में पढ़ाई कर रहे थे।

प्रशासन कि अनदेखी से बरामदे में पढ़ने को मजबूर छात्र

उसी समय छत में लगा सीमेंट बच्चों के बगल में गिरा , किस्मत से बच्चे कि जान बची, घटना के बाद से बच्चों को सिदार के परछी में पढ़ा रहे है। प्रशासन स्कूल मरम्मत के लिए कोई ध्यान नहीं दे रहे बारिस के दिनों में बच्चों को पढ़ाई करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पढ़ रहा हैछत कि स्थिति दयनीय है बारिश का पानी छत से अंदर घुस जा रहा है जिसकी कारण बच्चों को पढ़ाई में कठनाईयो का सामना करना पढता है बारिश में बच्चों का बरामदे में पढ़ना चुनौतीपूर्ण होता है . स्कूल के छात्र प्रशासन से मरम्मत और सुधार कि गुहार लगा रहे है।

जिससे छात्रों कि पढ़ाई अनवरत जारी रह सके। बहरहाल देखना होगा खबर प्रकाशन के बाद प्रशासन मामले को कितनी गंभीरता से लेकर देश के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए कार्यवाही करती है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button