Latest News

तमनार को मिलेगा नगर पंचायत का दर्जा, सीजी सीएम की घोषणा



छर्राटांगर में बनेगा 50 लाख का सामुदायिक भवन

8 एकड़ में रोपे 800 पौधे

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में सीएम विष्णुदेव साय रविवार को एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पूंजीपथरा थाना परिसर कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके अलावा सीएम ने तमनार को नगर पंचायत बनाने की घोषणा की। सबसे पहले सीएम, रायगढ़ जिला प्रभारी रामविचार नेताम, वित्त मंत्री ओपी चौधरी और सांसद राधेश्याम राठिया मां बंजारी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की।

सीएम साय ने कहा कि रायगढ़ से मेरा पुराना नाता है और लगातार जिले का विकास होता रहेगा। उन्होंने कहा कि रायगढ़ से उन्हें लगाव है और विकास के काम रुकेंगे नहीं। रामलला के दर्शन के लिए लगातार लोगों को भेजा जा रहा है। 8 लाख 46 हजार प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति हो गई है। हमारा सौभाग्य है कि बंजारी धाम में प्रतिमा अनवारण करने को मिला।

तमनार को नगर पंचायत बनाने की घोषणा

इसी दौरान सांसद राधेश्याम राठिया ने छर्राटांगर में सामुदायिक भवन और कुरकुट नाला में पुल की मांग रखी। सीएम ने सामुदायिक भवन बनाने के लिए 50 लाख की घोषणा करते हुए कुरकुट नाला पर पुल के लिए एस्टीमेट बनाकर देने की बात कही। वहीं उन्होंने घरघोड़ा कॉलेज में स्नातकोत्तर के लिए एमए की पढ़ाई शुरू करने और तमनार को नगर पंचायत बनाने की घोषणा की है।

पूंजीपथरा थाना परिसर मातृछाया उपवन में करीब आठ एकड़ में लगभग 800 पौधों का रोपण किया गया है। पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के साथ ही सभी पुलिस अधिकारियों और स्कूली बच्चों ने भी यहां पौधा रोपा। बताया जा रहा है कि पूंजीपथरा पुलिस ने हैदराबाद से 1600 पौधे मंगाए थे। जिसमें 800 पीपल, 350 नीम, 150 अशोक, 100 बरगद, 100 फॉस्टेल पाम के अलावा और अन्य कई प्रजाति के पौधे मंगाए गए रहे।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button