Latest News

ट्रैफिक पुलिस रायगढ़ की संवेदनशील पहल में जेपीएल तमनार की सक्रिय साझेदारी़ ! जहाँ बरभांठा चौक में दो पहिया वाहन चालकों को वितरित किया गया हेलमेट वहीं लापरवाह चालकों पर हुई कार्यवाही !

रायगढ़। जिंदल पावर लिमिटेड तमनार ने जिला पुलिस रायगढ़ के द्वारा चलाये जा रहे यातायात जागरूकता अभियान के संवेदनशील पहल में सक्रिय साझेदारी़ निभाते हुए दो पहिया वाहन चालकों को निःशुल्क हेलमेट वितरण किया। इस दौरान यातायात पुलिस रायगढ़ ने सड़क दुर्घटना के कारणों को समझाते हुए बिना हेलमेट वाहन चालकों को चलान काटकर सड़क नियमों को पालन करने की समझाईस दी।
कल हेलमेट वितरण कार्यक्रम में रमेश चंद्रा, पुलिस उप अधिक्षक, यातायात रायगढ़ के मुख्य आतिथ्य, श्री डी.के. भार्गव, कार्यकारी उपाध्यक्ष, लायजन एवं जनसम्पर्क विभाग, श्री संदीप संागवान, उपाध्यक्ष, मानव संसाधन एवं कर्मचारी सेवाएॅ, श्री ऋषिकेश शर्मा, विभागाध्यक्ष, सीएसआर जेपीएल तमनार, श्री आशिर्वाद रहटगांवरकर, थाना प्रभारी तमनार, श्री राजेश पटेल, सहायक उपनिरिक्षक, यातायात पुलिस रायगढ, कर्नल (रि.) श्री सौरभ भटटाचार्य, प्रमुख, सुरक्षा विभाग, श्री तारकेश्वर राय, सुरक्षा विभाग, जेपीएल तमनार के विशिष्ठ आतिथ्य में संचालित की गई।
इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित श्री संदीप संागवान ने हेलमेट को वाहन चालन के दौरान अति आवश्यक बताते हुए इसके उपयोग को अनिवार्य बताया। श्री डी.के. भार्गव ने कहा कि हम वाहन चालन के दौरान हेलमेट पहनने को अपना आदत बनायें। इससे हम विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं से सुरक्षित रहेगें साथ ही हमारे परिवार जन भी हमारे साथ सुरक्षित रहेगें। उन्होनें ऐसे सड़क जागरूकता कार्यक्रमों में आगे भी सहयोग पर प्रतिबद्धता जताई।
इस दौरान पुलिस उप अधिक्षक श्री रमेश चंद्रा ने दोपहिया वाहन चालकों से अपील करते हुए कहा कि हम सभी को हेलमेट का महत्व पता है। हम हेलमेट का उपयरेग तभी करते हैं, जब दुर्घटना घट जाती है। हमंे यह पता नहीं रहता है कि हमारे साथ दुर्घटना घटित होने से हमारे साथ हमारा पूरा परिवार बुरी तरह से प्रभावित होती है। उन्होनें ने आम जनमानस से आग्रह किया कि अपनी सुरक्षा और अपने परिवार, समाज और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझें, वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य पहनें। यातायात नियमों का पालन अनिवायर्तः करें। श्री चंद्रा ने जिला पुलिस रायगढ़ के द्वारा चलाये जा रहे यातायात जागरूकता अभियान में सक्रिय सहयोग प्रदान करने के लिए जेपीएल तमनार को साधुवाद ज्ञापित किया।

आज बरभाटा चौक में हुआ हेलमेट वितरण

परिवहन के दौरान लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आज तमनार पुलिस और ट्रैफिक विभाग के जवान तथा जिंदल के कर्मचारियों के द्वारा बरभाठा चौक में निशुल्क हेलमेट वितरण किया गया। साथ ही लापरवाह बाइक चालकों पर ट्रैफिक विभाग द्वारा चलानी कार्रवाई भी की गई है। बिना हेलमेट के परिवहन कर रहे बाइक चालकों से ₹500 का जुर्माना लेकर निःशुल्क हलेमेट वितरित किया गया है। इस दौरान थाना प्रभारी आशीर्वाद रहटगांवकर, ट्रैफिक विभाग के सहायक उप निरीक्षक भगत, थाना और ट्रैफिक विभाग के जवान और जिंदल के कर्मचारी उपस्थित रहे।

सोमवार को धौराभाठा चौक में होगा हेलमेट वितरण

सोमवार को तमनार क्षेत्र के धौराभाठा चौक के पास हेलमेट वितरण का कार्यक्रम होगा। अगर आप ट्रैफिक विभाग की चलानी कार्रवाई से बचना चाहते हैं तो सोमवार को धौराभाठा चौक क्षेत्र में हेलमेट पहन कर ही परिवहन करें।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button