Latest News

जिंदल स्टील एंड पावर के पूर्व सीईओ दिनेश कुमार सरावगी पर लगा छेड़छाड़ का आरोप! नवीन जिंदल बोले, कड़ा एक्शन लेंगे!

दिनेश कुमार सरावगी

जिंदल स्टील ग्रुप के एक सीनियर अधिकारी और जेएसपीएल रायगढ़ के पूर्व एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर दिनेश कुमार सरावगी पर एक महिला ने फ्लाइट में छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पूरा घटनाक्रम साझा किया है। महिला और जिंदल ग्रुप के अधिकारी दिनेश कुमार सरावगी कोलकाता से अबू धाबी वाली फ्लाइट पर एक-दूसरे के बगल बैठे थे। अबू धाबी से महिला को बोस्टन जाना था। बता दें कि इस पूरे प्रकरण पर जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के चेयरमैन नवीन जिंदल ने कड़ा एक्शन लेने की बात कही है।

किस पद पर हैं दिनेश कुमार सरावगी?
महिला ने एक्स पर लिखा है कि दिनेश कुमार सरावगी करीब 65 वर्ष के होंगे और वो ओमान में रहते हैं। वहीं, दिनेश कुमार सरावगी के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार वो इस समय Vulcan Green Steel के सीईओ हैं। जो कि जिंदल स्टील ग्रुप की हिस्सा है। बता दें कि इससे पहले वो जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड का हिस्सा थे। सरावगी लंबे समय से जिंदल स्टील ग्रुप का हिस्सा हैं।

हालाकि जिंदल स्टील ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान के दौरान महिला यात्री द्वारा कथित रूप से छेड़छाड़ के आरोपी दिनेश कुमार सरावगी पिछले साल से कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नहीं हैं। जिंदल स्टील ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि सरावगी वर्तमान में ओमान में वल्कन ग्रीन स्टील के सीईओ के रूप में कार्यरत हैं।

अश्लील वीडियो दिखाने लगे
महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि दिनेश कुमार सरावगी ने बताया कि वो राजस्थान के चुरु के रहने वाले हैं। उनका बेटा यूएस में रहता है। शुरुआती बातचीत परिवार और अन्य बातों से शुरू हुई। इसके बाद बातचीत पसंद आदि की तरफ मुड़ गई। इस बीच, सरावगी ने महिला से पूछा कि क्या उन्हें फिल्में देखना पसंद है? महिला का जवाब सकारात्मक आने पर वो अपने फोन से कुछ क्लिप दिखाने लगे। महिला ने आरोप लगाया है कि इस दौरान वो फोन में अश्लील वीडियो दिखाने लगे। इस पूरे प्रकरण ने महिला को झकझोर कर रख दिया। वो किसी तरह शौचालय की तरफ जाने में सफल रही है। साथ ही, पूरे घटनाक्रम को फ्लाइट के स्टाफ को बताया। बता दें कि महिला और सरावगी Etihad से सफर कर रहे थे।

Ananya Chhaochharia (She/her)
·
19 जुल॰
@ananyac05
·
फ़ॉलो करें
@ananyac05 को जवाब दे रहे हैं
I am working to get this incident out to the founder of Jindal Steel @MPNaveenJindal so that he is aware of the kind of people who are in leadership. I am also afraid of how this molestor must be treating his female employees from a place of power.
Naveen Jindal
@MPNaveenJindal
·
फ़ॉलो करें
Dear Ananya, thank you for reaching out and speaking up! It takes a lot of courage to do what you did and I want you to know that we have a zero tolerance policy for such matters. I have asked the team to immediately investigate the matter and thereafter strictest and necessary… और अधिक दिखाएं

फ्लाइट अटेंडेंट का कैसा था रिस्पॉन्स?
महिला ने बताया कि फ्लाइट के लोगों ने उनका ध्यान अच्छे से रखा था। साथ ही, उन्हें कुछ खाने-पीने का सामान दिया और उनकी सीट को दूसरी जगह शिफ्ट किया। महिला ने बताया कि अटेंडेंट ने उन्हें सुरक्षा के लिए आश्वस्त किया। साथ ही, फ्लाइट स्टाफ ने अबू धाबी पुलिस को अलर्ट कर दिया था। लेकिन महिला को वहां से बोस्टन के लिए जाना था। इसलिए वो औपचारिक शिकायत नहीं दर्ज करवा पाईं। बता दें कि महिला को सरावगी से दूर रखने के लिए फ्लाइट स्टाफ ने उन्हें दूसरे गेट से निकाला।

नवीन जिंदल का रिस्पांस
जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के चेयरमैन नवीन जिंदल ने उन्हें सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। नवीन जिंदल ने एक्स पर लिखा है कि कंपनी ऐसी घटनाओं के प्रति जीरो-टॉलरेंस की नीति अपनाती है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button