Latest News

घरघोड़ा एसडीएम का आश्वासन नहीं आया काम 3 दिन से लगा हुआ है गारे में पीड़ित ग्रामीणों का सड़क जाम!

रायगढ़। जिला के तमनार ब्लॉक में ग्रामीण बदहाल सड़क को बनवाने के लिए अड़ गए हैं। पिछले करीब 54 घंटे से कई गांव के ग्रामीण धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। गारे स्कूल के पास शुक्रवार की सुबह दस बजे से इनका आंदोलन शुरू हुआ। ऐसे में बीती शाम करीब सात बजे तमनार एसडीएम मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को आंदोलन समाप्त करने के लिए समझाईश देने लगे कि सड़कों से मिट्टी हटाकर व्यवस्थित कर दिया गया है, पर ग्रामीणों का कहना था कि मिट्टी हटाने से काम नहीं चलेगा। पानी गिरेगा फिर से कीचड़ होगा। उन्होंने कहा कि व्यवस्थित और विधिवत रोड बनाकर दीजिए। जिसके बाद ग्रामीणों के नहीं मनाने पर एसडीएम, तहसीलदार वापस लौट गए।

ग्रामीणों ने बताया कि अनिश्चितकालीन आंदोलन को दो दिनों से अधिक समय हो चुका है और ग्रामीण वहीं रात में सोते हैं और सुबह फिर से धरना में बैठ जाते हैं। सुबह महिलाओं की काफी भीड़ इस आंदोलन में हो रही है और सड़क को लेकर नारे भी लगा रहे हैं।

आंदोलन के पहले दिन लैलूंगा विधायक विद्यावती सिदार उन्हें समर्थन देने पहुंची थी। वहीं रविवार को भी लैलूंगा विधायक यहां पहुंचकर आंदोलन में शामिल हुई और उन्होंने ग्रामीणों की मांगो को भी जायज ठहराते हुए कहा कि कल से यह आंदोलन हुकराडीपा चौक तमनार में किया जाएगा।

समाजिक कार्यकर्ता राजेश त्रिपाठी ने बताया कि पहले चार गांव के लोग इस आंदोलन में थे, लेकिन अब इनकी संख्या बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि रविवार को पेलमा, उरबा, गारे, हिंछर, लालपुर, मिलुपारा, कोसमपाली, पाता, मुड़ागांव, सराईटोला गांव के सैकड़ों ग्रामीण धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

एसडीएम वर्जन
आंदोलन खत्म हो गया है। पीडब्ल्यूडी उस रोड को नहीं बना सकती। कंपनियों को बरसात के बाद निर्माण करने को कहा गया।
– रमेश कुमार मोर, एसडीएम घरघोड़ा





Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button