Latest News

गुरूजी ने छात्रा कों डंडे से पीटा , हुई शिकायत

धरमजयगढ – फिर आया विकासखण्ड धरमजयगढ में शिक्षक द्वारा छात्रा को मारपीट करने का मामला, बता दें इन दिनों शिक्षकों द्वारा छात्र छात्राओं पर प्रताड़ित करने कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं! ऐसा ही बीते दिनों प्राथमिक शाला नेवार का मामला सामने आया था, जिसमें जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा उचित कार्रवाई करते हुए, निलंबित कर दिया गया है। लेकिन कुछ दिन बिता ही नहीं और मामला सामने आ गया है।

मामला धरमजयगढ विकासखण्ड के शासकीय माध्यमिक शाला खम्हार का जहां पर शिक्षक द्वारा छात्रा को मारपीट किया गया है। पीड़ित नाबालिग छात्रा ने बताया कि वह कक्षा 7 वीं में अध्यनरत है।और घटना बीते मंगलवार का है,रोज की तरह छात्रा स्कूल गई और स्कूल में दोपहर लघु अवकाश के दौरान बैंच पर बैठी थी, वहीं छात्रा का रूमाल जमीन पर गिर गया,उसी रूमाल को उठाने के दौरान शिक्षक आरीफ सिद्दीकी ने छात्रा के पीठ पर बांस के डंडे से मारा, वहीं छात्रा दर्द के मारे रोने लगी। उसके बाद छात्रा ने अपने पिता को फोन के माध्यम से घटना का अवगत कराई, उसके बाद पिता तुरंत विद्यालय पहुंचे, और शिक्षक को मारपीट का कारण जानना चाहा तो उन्होंने नहीं मारा बोलकर झूठ बोलने लगा,पर आगे उन्होंने छात्र के पिता ने बताया कि वहां पर अध्ययनरत और बच्चों ने साक्षी देते हुए कहा कि आरीफ सिद्दीकी गुरूजी ने मारा है।लेकिन शिक्षा विभाग में आजकल इतनी लापरवाही क्यों? इसके संबंध में हमने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी रवि सारथी से बात की, तो उन्होंने कहा कि इसकी कोई जानकारी नहीं है। छात्रा के पिता को एफआईआर दर्ज कराना होगा।तब जाकर र्कारवाई की जायेगी । आगे उन्होंने कहा लेकिन वहीं विभाग का छवि धुमिल करने शिक्षकों पर कार्रवाई निश्चित रूप की जावेगी। आगे उन्होंने कहा इस मामले पर हम जांच उपरांत शिक्षक खिलाफ उचित कार्रवाई किया जायेगा।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button