Latest News

एन.आर ग्रुप की कम्पनी में लोहा स्ट्रक्चर गिरने से क्रेन ऑपरेटर की मौत

घटना के बाद मृतक के शव को जिला अस्पताल ले जाया गया

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एनआर स्टील प्लांट में गुरुवार को क्रेन ऑपरेटर की मौत हो गई थी। घटना के बाद मामले की सूचना पर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक बिहार के सिवान का रहने वाला गुरफान अली पिता अफजल अली (23) गुरुवार को सराईपाली रोड स्थित एनआर स्टील प्लांट में काम कर रहा था।

क्रेन से करीब तीन टन का लोहा स्ट्रक्चर को उठाकर दूसरे जगह शिफ्ट किया जा रहा था। तभी उसका पट्टा टूट गया और लोहा स्ट्रक्चर क्रेन ऑपरेटर पर गिर गया। इससे मौके पर ही इसकी मौत हो गई। वहीं उसके साथ काम कर रहा हेल्पर बाल-बाल बच गया।

घटना के बाद आसपास के मजदूरों के बीच हड़कंप की स्थिति मच गई और मृतक को तत्काल जिला अस्पताल लाया गया। शुक्रवार को पीएम के बाद पुलिस द्वारा मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह दुर्घटना उद्योग में सुरक्षा उपायों की कमी और खराब मेंटेनेंस के कारण हुई है। कुछ हफ्ते पहले ही एमएसपी पावर प्लांट में भी एक कर्मचारी की गर्म लिक्विड गिरने से मौत हो गई थी, जिससे इन उद्योगों में कर्मचारियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। उद्योग कम्पनीयों में हादसे लगातार जारी हैं।



परिजनों के आने का इंतजार

मृतक का दोस्त रणविजय ने बताया कि हादसा कल का है। इसके बाद उसके परिजनों को जानकारी दी गई है। मृतक के परिजनों के आने का इंतजार किया जा रहा है। ताकि आगे की प्रक्रिया पूरी की जाए। उसने बताया कि कुछ दिन पहले गुरफान अपने गांव गया था। वहां से आने के बाद वह प्लांट में काम कर रहा था और यह हादसा हो गया।

किराए में चल रहा था क्रेन

इस संबंध में पूंजीपथरा थाना प्रभारी राकेश मिश्रा ने बताया कि प्लांट में किसी सतनाम सिंह के नाम पर किराए में क्रेन चल रहा था और गुरफान उसका ऑपरेटर था। दो माह से वह क्रेन चला रहा था। लोहा स्ट्रक्चर उसके ऊपर गिरने से मौत हुई है। मामले में आगे जांच की जा रही है।

Amar Chouhan

AmarKhabar.com एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है, इस पोर्टल पर राजनैतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, देश विदेश, एवं लोकल खबरों को प्रकाशित किया जाता है। छत्तीसगढ़ सहित आस पास की खबरों को पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल पर प्रतिदिन विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button